Waiting 5G in india, 2021





           “5G seems like an orders-of-magnitude improvement,”

the carriers are insisting that2021 5G के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ होगा।

the carriers say at least 15 smartphones will be 5G compatible this year, more than triple the number last year.


which may have an impact on your personal technology in the coming years

5G will be complex and more confusing?

5G क्या है? 

सबसे सरल शब्दों में, 5G एक नया सेलुलर standard  (fifth generation wireless technology for digital cellular networks)है। फोन वाहक ने हर दशक लगभग एक नए वायरलेस standard पर छलांग लगाई है। लगभग 10 साल पहले, 4G, चौथी पीढ़ी का नेटवर्क, 3G की तुलना में काफी तेज गति और मजबूत विश्वसनीयता के साथ आया था। उससे लगभग एक दशक पहले, 3G का आगमन हुआ था और यह 2G की तुलना में बहुत तेज और अधिक मजबूत था। आपको चित्र मिल जाएगा। दुर्भाग्य से, 5G अधिक जटिल है। गहराई से तकनीकी शब्दजाल के साथ वर्णित 5G के कुछ स्वाद हैं।

क्या 5G Wi-fi से तेज होगा? 


कुछ मामलों में, हाँ। जबकि वाई-फाई भी बहुत तेज है, यह एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन के डेटा को खींचता है, जब पास के अन्य लोग इसका उपयोग कर रहे हैं जो प्रदर्शन के लिए अतिसंवेदनशील होता है और अच्छा नहीं चलता। डिज़ाइन के अनुसार, 5G उच्च मात्रा में डेटा को अधिक कुशलता से प्रसारित करता है, इसलिए यह नेटवर्क की भीड़ को काफी कम करने की उम्मीद करता है। एक उच्च संभावना है कि आपको 5G पर लगातार मजबूत, तेज कनेक्शन मिलेगा।


क्या 5G प्राप्त करने के लिए एक नए फोन की आवश्यकता है? 


हाँ। नई नेटवर्क तकनीकों से जुड़ने के लिए आपको 5G मॉडेम वाला नया फोन खरीदना होगा। 


अधिकांश वर्तमान 5G-संगत फोन महंगे हैं: सैमसंग के गैलेक्सी नोट 10 प्लस 5G, उदाहरण के लिए, $ 1,300 (92,562.34 Indian Rupee) की है । लेकिन जैसे-जैसे technology अगले कुछ वर्षों में और सामान्य हो जाती है, कीमतों में गिरावट आनी चाहिए।


How much will the 5G data plan cost?


The carriers are still tinkering about pricing.अभी सोच रहे है। version की शुरुआती 5G योजनाओं में 5G तक पहुँच प्राप्त करने के लिए संगत स्मार्टफ़ोन वाले लोगों के लिए प्रति माह $10(750rs.)लिया जाएगा है।

It is currently waiving that fee as it builds out its 5G network.