video games 2021

ये Top 15 वीडियो गेम युवाओं के पसंदीदा हैं.

जब तक आपको गेम ऑफ द ईयर चुनना न हो, तब तक यह सभी मजेदार और गेम है। 

पीछे मुड़कर देखें, तो इस वर्ष निश्चित रूप से हमारे वार्षिक वीडियो गेम सूची में शीर्ष स्थान के लिए दावेदारों की हिस्सेदारी थी। 


नए गेमिंग IPs जैसे "Sekiro: Shadows Die Twice" से पुराने स्टालवार्ट्स ने "रेसिडेंट ईविल 2" की तरह वापसी की, ताज के योग्य खेलों की कोई कमी नहीं थी। हालांकि, हर साल की तरह, हमें सर्वश्रेष्ठ के रूप में एक खिताब चुनना होगा।

#Atelier Ryza







यदि आप एक आकर्षक रोल-प्लेइंग गेम की तलाश कर रहे हैं जो कि अधिकांश JRPGs से अलग है, तो "एटलियर रियाजा: एवर डार्कनेस एंड द सीक्रेट हाईआउट" निश्चित रूप से देखने लायक है।

लंबे समय से चल रही कीमिया-आधारित श्रृंखला अभी भी आपको क्षेत्र से इकट्ठा किए गए सामान का उपयोग करके शिल्प करने और नए आइटम बनाने देती है। 

लेकिन इसमें कुछ नए ट्विस्ट भी शामिल हैं, जिसमें रियल-टाइम बैटल सिस्टम भी शामिल है, जो आपको अपने सहयोगियों के साथ टैग-टीम अटैक करने देता है। इस खेल में शानदार दृश्य और रंगीन चरित्र डिजाइन शामिल हैं जो कि एक एनीमे-स्टाइल फंतासी खिंचाव देते हैं।



#Star Wars Jedi: Fallen Order





स्टार वार्स गेम जो सिंगल प्लेयर्स  है, पूरे गेम-ए-इन-सर्विस पुश का हिस्सा नहीं है, और वास्तव में काफी अच्छा है!

"स्टार वार्स बैटलफ्रंट 2" और विसरल गेम्स की कहानी-चालित स्टार वार्स गेम को रद्द करने के बाद, "स्टार वार्स जेडी: फॉलन ऑर्डर" की सफलता बल दिखा कर वापस लाती है कि आप अभी भी एक सफल सिंगल हो सकते हैं -प्लेयर स्टार वार्स गेम। डार्क सोल्स, टॉम्ब रेडर और हत्यारे के पंथ के छिड़काव के साथ स्टार वार्स एक्शन गेम के रूप में सोचें।


#Super Mario Maker 2


यह मारियो गेम स्तर निर्माता मूल मारियो गेम में सुधार करता है और इसे अगले स्तर पर ले जाता है।आपको सुपर मारियो ब्रदर्स और सुपर मारियो ब्रदर्स 3 जैसे एनईएस, सुपर मारियो वर्ल्ड इन द एसएनईएस और नए न्यू सुपर मारियो ब्रदर्स गेम्स जैसे पुराने गेम का अनुकरण करने की अनुमति देने के अलावा, यह आपको विकल्प भी देता है। सुपर मारियो 3 डी वर्ल्ड पर आधारित स्टेज बनाने के लिए। यह आपके मारियो बनाने के अनुभव को बाहर करने के लिए एक अभियान मोड में भी फेंकता है।

#The Liar Princess and the Blind Prince





एक कहानी की तरह, "द लायर प्रिंसेस एंड द ब्लाइंड प्रिंस" एक दयालु राक्षस और एक जिज्ञासु राजकुमार के बीच एक मार्मिक कहानी है, जो जीवन को बदलने वाली यात्रा को एक साथ पूरा करता है। 

इसमें सरल प्लेटफ़ॉर्मिंग एक्शन और कुछ पहेली को सुलझाने की सुविधा है लेकिन कहानी कहने का तरीका इस खेल को अतिरिक्त विशेष बनाता है। 


#Astral Chain




जब स्टूडियो प्लैटिनम अपने खेल पर है, तो आप उन जंगली सवारी के लिए सीटबेल्ट को बेहतर बनाते हैं, जो कि आपको एस्ट्रल चेन के साथ मिलता है।


Part Persona, Patlabor, Bayonetta, Evangelion and Japanese “sentai” सभी एक प्रकार के हैं, "एस्ट्रल चैन" एक अनूठा खेल है जो केवल एक जापानी स्टूडियो से ही हो सकता है।


All those moving parts work really well, too, resulting in a pulse-pounding action game that’s a breath of fresh air from the safer, cookie-cutter games out there.


#Devil May Cry 5




जिस डेविल को आप जानते हैं वह "डेविल मे क्राई 5" की तुलना में पहले से कहीं अधिक स्टाइलिश है और कैपकॉम के एक बार मृत फ्रैंचाइज़ी का पुनरुत्थान करता है।

यह एक्शन गेम शैतान शिकारी दांते और नीरो की वापसी का प्रतीक है, जो अब रहस्यमय नए चरित्र वी के साथ हैं।

खेल में गेम के कॉम्बो-हैप्पी मैकेनिक्स, एक भयानक साउंडट्रैक, The game features the latest iteration of the game’s combo-happy mechanics, an awesome soundtrack, and the best visuals to grace a Devil May Cry game ever. Add the schoolboy banter between its cast and you’ve got a much welcome return to form for Sparda’s bloodline.



#Sekiro: Shadows Die Twice




सिकिरो उस मिसफिट्स गाने "डाई डाई माय डार्लिंग।" के वीडियो गेम version  की तरह है, क्योंकि आप इस गेम में बहुत बार मरने वाले हैं। 

"डार्क सोल्स" के समुराई version  की तरह, यह एक्शन गेम एक ऐसी कठिनाई की  है जो आपको जीवित रहने के लिए दुश्मन के पैटर्न को याद रखने के साथ-साथ पैरीइंग करने के साथ-साथ तकनीकी परास्नातक करने की आवश्यकता है। 



Game of the Year

#Monster Hunter World: Iceborne




वास्तव में आश्चर्य नहीं होना चाहिए। "मॉन्स्टर हंटर वर्ल्ड: आइसबोर्न" वास्तव में गेमिंग के बारे में सब कुछ सही दर्शाता है। इसका मतलब यह है कि कोई लूट पेटी, कोई शिकारी माइक्रोट्रांसपोर्ट प्लस जारी होने के बाद नए कंटेंट के टन के साथ मुफ्त समर्थन जारी रखा (रेजिडेंट ईविल टोफू अटैचमेंट आपके हथियार, किसी के लिए?)।


It’s deja vu all over again as Monster Hunter gets our game of the year pick for two years running.



#Fire Emblem: Three Houses


दो घरों से बेहतर क्या है? यह तीन घर होंगे, यह क्या है। अपने पूर्ववर्ती, फायर प्रतीक के दोहरे-पारिवारिक आख्यान के बाद: तीन सदनों की संख्या दोगुनी हो जाती है - ठीक है, तीन नीचे - फेट्स के बहुपक्षीय दृष्टिकोण पर आपको तीन गुटों से चुनने के लिए (साथ ही एक अतिरिक्त छिपा हुआ)। 

स्विच पर पहला एफई गेम भी अपने सामरिक भूमिका निभाने वाले खेल में बेहतर दृश्यों को जोड़ता है, और भी अधिक मांसल आउट अनुभव के लिए। The first FE game on the Switch also adds improved visuals to its tactical role-playing game chops for an even more fleshed-out experience. Check it out if you like old-school RPG strategy.



very famous

#Call of Duty: Modern Warfare





It’s baaaaack. And by that we mean a campaign mode, which makes its return in "Call of Duty: Modern Warfare"


"कॉल ऑफ़ ड्यूटी: ब्लैक ऑप्स 4." में स्पष्ट रूप से अनुपस्थित रहने के बाद कहानी विधा में सभी राजनीतिक साज़िशों की विशेषताएं हैं जो आज के, अच्छी तरह से, आधुनिक युद्ध के साथ आती हैं, जिसमें विभिन्न अंतरराष्ट्रीय बलों और आतंकवादी समूहों के बीच संघर्ष शामिल है। स्वाभाविक रूप से, आपको कई मल्टीप्लेयर मोड के साथ-साथ उन लोगों के लिए भी मिलता है

you get several multiplayer modes as well who want to take their fight online.


#Kingdom Hearts III


जोव द्वारा, उन्होंने वास्तव में इसे समाप्त कर दिया। "किंगडम हार्ट्स II" जारी होने के तेरह साल बाद, स्वकेर एनिक्स-डिज्नी क्रॉसओवर की लंबे समय से प्रतीक्षित तीसरी गाथा आखिरकार यहां है। 

To make up for the long gap, "Kingdom Hearts III" is packed to the gills with content as well as characters from newer Disney IP such as "Frozen." For fans who have played the series since the beginning, it also sports classic members such as the protagonist Sora and his pals Donald Duck and Goofy.

यह एक्शन किंगडम हार्ट्स की डार्क सीकर गाथा की कहानी को बताता है, जो लंबे समय से प्रशंसकों का इंतजार कर रहे थे ।



#Luigi’s Mansion 3





मारियो के छोटे भाई को एक डरावना हवेली के अंदर नृशंस भूत पर ले जाकर तीसरी बार सुर्खियों में चमकने का मौका मिलता है। 

एक बार फिर, मारियो का अपहरण कर लिया जाता है और यह अपने पुराने भाई को खोजने के लिए डरा-बिल्ली लुइगी पर निर्भर है। जिस तरह से, वह दिन को बचाने के लिए कुछ खोज, पहेली को सुलझाने और भूत का भंडाफोड़ करते हैं। उत्कृष्ट यांत्रिकी और रचनात्मक रूप से डिजाइन किए गए मालिकों के साथ संयुक्त सनकी आकर्षण इस खेल को एक डरावना-अच्छा समय बनाते हैं।

#Samurai Shodown




पुराने स्कूल के हथियार सेनानी को रिबूट मिलता है और लड़का यह एक होशियार है। "समुराई शोडाउन" एक नई पीढ़ी के लिए सुंदर दृश्यों के साथ क्लासिक सैमशो खेलों के घातक, एचपी बार-स्नेपिंग शीनिगन्स को फिर से बनाता है। 

उद्देश्यपूर्ण मुकाबला कॉम्बो-खुश नहीं है क्योंकि वहां से कुछ अधिक लोकप्रिय लड़ खेल और अधिक धैर्य, आत्म नियंत्रण और उच्च जोखिम, उच्च-पुरस्कृत यांत्रिकी के लिए एक आत्मीयता की मांग करता है। 

एक बार जब सब कुछ क्लिक हो जाता है, हालांकि, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी को टक्कर देने और मुकाबला करने के बाद बड़े पैमाने पर, विशाल दुश्मन केकड़े को नुकसान पहुंचाने की संतुष्टि के साथ पुरस्कृत किया जाएगा। कुछ लोग यह भी कह सकते हैं कि ऐतिहासिक रूप से सटीक है।


#Dragon Quest Builders 2



"ड्रैगन क्वेस्ट बिल्डर्स 2" अपने पूर्ववर्ती के ठोस फार्मूले पर बनाता है और खिलाड़ियों को और अधिक सामान देने के लिए इसे नई ऊंचाइयों पर ले जाता है। 

इसमें नए भवन निर्माण सामग्री और यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए कुछ साफ-सुथरी डीएलसी भी शामिल हैं, जो और भी अधिक इमारतें चाहते हैं। DQB2 भी एक उत्कृष्ट कहानी के साथ आता है जो 1987 से मूल ड्रैगन क्वेस्ट 2 गेम के प्रकार की अगली कड़ी के रूप में कार्य करता है। 

Add some nifty combat alongside its likable characters and you’ve got an excellent building game for the young and young at heart. Your imagination is pretty much the limit.


#Resident Evil 2





एक श्रृंखला के कैपकॉम का थ्रिलर एक दुसरे को हिट करता है जिसके साथ एक और तारकीय आउटिंग होती है। उत्कृष्ट "रेसिडेंट ईविल 7" के बाद, सभी नए आधुनिक ग्राफिक्स और श्रृंखला के पारंपरिक तीसरे व्यक्ति गेमप्ले के एक और अधिक पॉलिश किए गए संस्करण "रेसिडेंट ईविल 2" के शानदार रीमेक के साथ उत्तरजीविता-हॉरर फ्रैंचाइज़ी का पुनरुत्थान जारी है। सीरीज़ वेट्स क्लासिक गेम के इस रीमैगिनेटेड रिटेलिंग की सराहना करेंगे जबकि नए लोग लियोन और क्लेयर के छाता से पहले परिचय का आनंद लेंगे। डॉल्फ लुंडग्रेन के प्रशंसकों को भी एक जोड़ा इलाज मिलता है। Fans of Dolph Lundgren also get an added treat. In a trench coat. With a fedora. Seriously.