Marvel super - Hero Television series


 
Marvel Tv series


Marvel आजकल Marvel Cinematic Universe में अपनी फिल्मों के कारण पहले से कहीं ज्यादा बड़ा है, लेकिन comic books कंपनी ने छोटे पर्दे के साथ-साथ अपने कई टीवी series में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। एनिमेटेड से लाइव-एक्शन तक, लोगों के पसंदीदा पात्रों का एक बड़ा हिस्सा पिछले कुछ दशकों में पृष्ठ और आपके टीवी स्क्रीन पर पॉप-अप हुआ है। Super heros से भरी ये series shows आपके दिल को छू जाएगी.




ABC series


1. Agents of S.H.I.E.L.D.  (2013 -2020)

agent of S.H.I.E.L.D marvel series


Marvel's Agents of S.H.I.E.L.D एक अमेरिकन television  series  है , जो ABC पर  प्रसारित हुई है , ये  total 7 season में  बनी series है , हरएक season के 22 एपिसोड्स है। इसमें starring Clark Gregg, Ming-Na Wen ,Brett Dalton ,Chloe Bennet ,Iain De Caestecker,Elizabeth Henstridge ,Nick Blood ,Adrianne Palicki,Henry Simmons ,Luke Mitchell, John Hannah,Natalia Cordova,Buckley,Jeff Ward है। पहले थोड़ा पकाव लग सकता है लेकिन धीरे धीरे season intresing बनता जाता है। इसमें time travel or ghost rider की स्टोरी आपको मज़ेदार एंटरटेनमेंट देगी। S.H.I.E.D के एजेंट, एजेंट फिल कॉल्सन (क्लार्क ग्रेग) को वापस लाते हैं, जो एवेंजर्स में "मारे गए" थे.



2.Agent Carter  (2015 -2016)


Marvel's Agent carter भी American television series है जो  ABC पर प्रसारित हुई थी , ये दो season में बनी है ओर टोटल 18 एपिसोड्स है। captain america की गर्लफ्रेंड peggy carter की कहानी है।पहले सीज़न में  पैगी कार्टर न्यूयॉर्क शहर 1946 में अपने रूटिन ऑफिस वर्क के साथ साथ  स्ट्रेटेजिक साइंटिफिक रिज़र्व (SSR) की  नियमित रूप से जासूसी करने के लिए हॉवर्ड स्टार्क की गुप्त रूप से सहायता करती है , जो खुद को दुश्मनों के घातक हथियारों की आपूर्ति करने के लिए दोषी पाता है।कार्टर को स्टार्क के बटलर, एडविन जार्विस द्वारा सहायता प्रदान की जाती है, ताकि वे हथियारों के सौदेबाजों का पता लगा सकें।दूसरे सीज़न में, कार्टर द्वितीय विश्व युद्ध के बाद में गुप्त साम्राज्य द्वारा नए परमाणु युग के खतरों से निपटने के लिए न्यूयॉर्क शहर से लॉस एंजिल्स आती है , नए दोस्त, एक नया घर, और एक  नया प्यार  के साथ आपको ये देखने  मजेदार लगेगा। 


3. Inhumans (2017 )





Marvel's Inhumen ,8 episodes में बनी सीरीज में येसुपरह्यूमन्स का अलग-थलग समुदाय है जो अपनी रक्षा के लिए लड़ता है।वे अपने आइलैंड kingdom ऑफ़  एटीलान  में एकांत में रहते हैं, बाहरी दुनिया के साथ मिश्रण नहीं करना पसंद करते हैं। सुपरहुमेन की ये series आपको मजेदार लगेगी। 



Marvel's Netflix series


3. Jessica Jones (2015 -2019)




Marvel's jessica jones एक अमेरिकी वेब टेलीविजन series  है जो मेलिसा रोसेनबर्ग द्वारा netflix पे प्रसारित हुई थी। जेसिका जोन्स के रूप में क्रिस्टन राइटर ने अभिनय किया है एक पूर्व सुपरहीरो जो अपनी खुद की जासूसी एजेंसी है। राचेल टेलर, एका डारविल और कैरी-ऐनी मॉस भी स्टार हैं, जिसमें माइक कोल्टर, विल ट्रैवल, एरिन मोरियार्टी, और डेविड टेनेन्ट पहले सीज़न में है , जेआर रामिरेज़, टेरी चेन, लीह गिब्सन और जेनेट मैकटेकर भी  हैं। सीज़न, और बेंजामिन वॉकर, सरिता चौधरी, जेरेमी बॉब, और टिफ़नी मैक तीसरे सीज़न में दिखेंगे ।  

वुमन एम्पावरमेंट बहुत अच्छे से दिखाया गया है , एक लड़की को Hero बनाना है के डॉयलॉग जबरजस्त है , पहला सीजन को बहोत पसंद किया गया है नेटफ्लिक्स पे , इसके टोटल ३ सीजन है और हरेक के 13 episodes है। वुमन की ये series आपको नया अनुभव देगी।

  

4. Daredevil (2015 -2018)



Marvel's daredevil एक सुपर हीरो की कहानी है जो blind है और पहले सीजन में वकील मैट-मर्ड मडॉक न्यू यॉर्क सिटी के हेल्स किचन में डेयरडेविल के रूप में सड़कों पर रात में अपराध से लड़ने के लिए यंग एज में अंधा होने से अपनी इंद्रियों का उपयोग करते हैं, daredevil movie सीरीज भी ३ भागो में है और टोटल 39 एपिसोड्स है. विल्सन फ़िस्क के नेतृत्व में अपराधी अंडरवर्ल्ड की ये daredevil series आपको नया अनुभव देगी। दूसरे सीज़न में, मर्डॉक एक वकील और dare devil के रूप में जीवन को संतुलित करना जारी रखता है... यह सीरीज को बहोत पसंद किया गया है। 


5.Luke Cage  (2016 -2018)


   



Marvel's Luke cage series created for Netflix by Cheo Hodari Coker, जो दो भागो में है ओर हर एक के 13 एपिसोड्स है। ल्यूक केज, suparhuman strengh और unbreakable त्वचा के साथ एक पूर्व अपराधी है जो अपराध और भ्रष्टाचार से लड़ता है, एक प्रयोग उसे सुपर ताकत और अटूट त्वचा देता है, तो ल्यूक केज हरलेम में अपने जीवन के पुनर्निर्माण के लिए एक भगोड़ा बन जाता है और उसे अपने अतीत का सामना करना पड़ता है , अपना नाम साफ़ करने के बाद, केज हार्लेम में एक हीरो  और सेलिब्रिटी बन जाता है, केवल एक नए खतरे का सामना करने के लिए जो उसे नायक और खलनायक के बीच की रेखा का सामना करना पड़ता  है। 


6.The Punisher(2017 -2019)


   


Marvel's The Punisher series revolves around Frank Castle , अपने परिवार की मृत्यु के लिए ज़िम्मेदार लोगों से बदला लेने के बाद,पहला सीज़न पूर्व फोर्स रेकोन मरीन फ्रैंक कैसल, जिसे न्यू यॉर्क शहर में "द पनिशर" के रूप में जाना जाता है, एक बड़ी साजिश को उजागर करता है। दूसरे सीज़न में कैसल को देखा जाता है, जो एमी बेंदीक्स की हत्या के प्रयास के दौरान सड़क पर एक शांत जीवन व्यतीत कर रहा था, जिसने उसे यह फैसला करने के लिए मजबूर किया कि क्या उसे पुनीश के रूप में अपना जीवन स्वीकार करना चाहिए...


7. Iron Fist(2017 - 2018 )

         


Marvel's Iron Fist 2 सीरीज़ और 29 एपिसोड्स में बनी है ,15 साल तक मृत घोषित किए जाने के बाद, डैनी रैंड अपनी पारिवारिक कंपनी हेरोल्ड मेचम और अपने बच्चों वार्ड मचम और जॉय मचम से फिर से मिलने के लिए न्यूयॉर्क शहर लौट आता है। कुछ ऐसे हादसे होते है तो रैंड को अपने परिवार की विरासत और आयरन फ़िस्ट के रूप में अपने कर्तव्यों के बीच चुनाव करना पड़ता है। .. एक अरबपति बौद्ध भिक्षु और मार्शल कलाकार, कुंग-फू में पारंगत, लौह मुट्ठी की रहस्यमय शक्ति की क्षमता के साथ अपनी पहचान खोजने के लिए संघर्ष करते है 



8 .The Defenders(2017 )


Marvel's The Defenders एक मिनी सीरीज है। जो 8 एपिसोड्स में नेटफ्लिक्स पे रिलीज़ हुई है। डेयरडेविल, जेसिका जोन्स, ल्यूक केज और आयरन फिस्ट टीम ने न्यूयॉर्क शहर में एक आम दुश्मन, द हैंड से लड़ने के लिए टीम बनाते है। 



9 .The gifted(2017-2019 )





दो सामान्य माता-पिता अपने परिवार को सरकार से बचने के लिए बाहर ले जाते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनके बच्चों में उत्परिवर्ती क्षमताएं हैं , और म्यूटेंट के एक भूमिगत समुदाय में शामिल हो जाते हैं जिन्हें जीवित रहने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।पहले सीज़न के अंत में इनर सर्कल में शामिल होने के लिए भूमिगत सदस्यों के कई सदस्य निकल जाते हैं, और दूसरे सीज़न में इन समूहों के साथ-साथ दूसरों के बीच भी अपनी अलग  विचारधाराओं के बीच संघर्ष देखा जाता है। यह 2 सीरीज में बनी है। और फॉक्स पे रिलीज़ हुई थी। 

Marvel's young adult television series


10.Runaways(2017-2019 )

              


यह एक  teen age adult series है  , जो  3 seasons में बनी  है  और टोटल 33 episods है  ,6 बच्चो की कहानी है  जिनका एक कॉमन दुश्मन है  THE PRIDE , इसका खत्म करने के लिए वो एक टीम बनाते है , दूसरे सीज़न में, किशोर अब अपने माता-पिता से भाग रहे हैं, अपने दम पर रह रहे हैं और यह पता लगा रहे हैं कि प्राइड को कैसे रोका जाए।तीसरे सीज़न में निको माइनोरू और टीम के अन्य सदस्य मॉर्गन ले फे के खिलाफ दिखाई देते हैं।


11 .Cloak & Dagger(2018-2019 )


       



ये  series दो  season में बनी है और इसके 20 episods हैं।न्यू ऑरलियन्स, लुइसियाना में, किशोरों टैंडी बोवेन और टाइरोन जॉनसन अलग अलग backgroung से आते हैं और ek घटना के बाद supur-powers मिलती है जो रॉक्सएक्सन गल्फ प्लेटफ़ॉर्म के आसपास घूमती है। वे जल्द ही महसूस करते हैं कि जब वे एक साथ होते हैं तो उनकी शक्तियां बेहतर काम करती हैं, वे इन शक्तियों का उपयोग दुनिया के कुछ गलत लोगों को ठीक करने की कोशिश करते हैं।सीजन दो में, ब्रैंडी ओ'रेली के विएन्जेंटे हाफ मेमे के साथ काम करते हुए आंद्रे डेसचैन द्वारा चलाए गए महिलाओं के अपहरण को हल करने के लिए टैंडी और टाइरोन काम करते हैं। ये Teen Drama देखने में आपको मज़ा आएगा। 


12 .Legion(2017-2019 )


Marvel's Legion एक अमेरिकी केबल टेलीविजन series है, जो नूह हॉक द्वारा एफएक्स के लिए बनाई गई है,आठ-एपिसोड पहला सीज़न फरवरी से मार्च 2017 तक प्रसारित किया गया। अप्रैल से जून 2018 तक एक ग्यारह-एपिसोड का दूसरा सीज़न प्रसारित किया गया। आठ-एपिसोड के तीसरे और अंतिम सीज़न का प्रीमियर 24 जून, 2019 को हुआ। तीन सीज़न में कुल 27 एपिसोड प्रसारित हुए। सुपर हीरो शैली के लिए एक अद्वितीय दृष्टिकोण के रूप में, सभी कथाओं को अलग-अलग कथा संरचना और दृश्य शैली के लिए सराहा गया।

डेविड हैलर को छोटी उम्र में स्किज़ोफ्रेनिया का पता चला था , विभिन्न मनोचिकित्सा अस्पतालों में मरीज रहा चूका है , क्योंकि उसे अपनी दत्तक बहन एमी हॉलर द्वारा रखा गया था। हॉलर के एनकाउंटर बाद एक साथी मनोचिकित्सक रोगी के साथ एक मुठभेड़ होने के बाद, वह इस संभावना के साथ सामना कर रहा है कि उसके पास मानसिक बीमारी से अधिक हो सकता है जहां एक घटना उसके दोस्त लेनोर "लेनी" बसकर की मौत का कारण बनी.......




No comments: