इंस्टाग्राम ne हमें surprise करने के लिए बहुत कुछ दिया है । जबकि दुनिया इन कठिन आर्थिक समय के माध्यम से सँभलते - लड़ते रहने की कोशिश कर रही है, यह देखना रोमांचक है कि कैसे इंस्टाग्राम मुख्य व्यावसायिक मुद्दों से निपटने के लिए नई सुविधाओं और कार्यक्षमता को तेजी से विकसित कर रहा है और Users को अपने पसंदीदा ब्रांडों का समर्थन करने में मदद करता है।
We put together a list of the newest instagram you may not be aware of and don't know how to use to help you stay up to date with the latest updates and adjust your business accordingly.
It's important to keep in mind that Instagram is always adding and removing features (more faster than ever).
ध्यान रखें कि इंस्टाग्राम लगातार सुविधाओं को जोड़ रहा है और हटा रहा है (अब पहले से कहीं अधिक तेज)।
- instagram reels update
- Reels में लोगों को टैग करने के लिए विकल्प
बहुतों का मानना है कि रील्स, टीकटॉक के लिए Instagram का जवाब है। भारत ने इस गर्मी से पहले TikTok पर प्रतिबंध लगा दिया और फिर कुछ दिनों बाद Instagram ने भारत में Reels को रिलीज़ किया। आप अपने followers को reels वीडियो पोस्ट करने, उनके दोस्तों और अपने दोस्तों को टैग करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। यह reels प्रेमी के लिए अच्छा है।Reels में व्यक्ति को टैग करने के लिए एक ही steps है: -
- स्टेप -1. अपने Instagram ऐप को open kare .
- स्टेप -2 क्लीक कीजिये + आइकन पर
- स्टेप -3 reels क्लीक कीजिये
- स्टेप -4 अपनी गैलरी पर वीडियो और images का click करें
- स्टेप -5 टैग people का विकल्प चुनें or tag kare .
- Reels also added shopping to the menu.
Marketers and creators who use Instagram for business can add product tags to their Reels, allowing users to shop directly from their content. Users simply tap the View Products button on your Reels, and they'll be given the option to view the product in greater detail right within the app, along with a link to your website.
इस अपडेट से पहले, पोस्ट, IGTVs, Lives और स्टोरीज़ को भी इंस्टाग्राम स्टोरी स्टिकर फीचर का उपयोग करके shopping features उपलब्ध कराई गई थी। वास्तव में, जब आप shop टैब पर क्लिक करते हैं, तो एक पूरी श्रेणी होती है, जिसे "वॉच एंड शॉप" कहा जाता है, जिससे users शोपेबल वीडियो देख सकते हैं।
This change in placement was intended to encourage consumers to use certain features.
Customers will quickly watch reels and shop their favorite retailers on Instagram as a result of this.
- स्टेप -1. अपने Instagram ऐप को open kare .
- स्टेप -2 At the bottom of the main navigation bar, just to the left of the shopping button, there is a Reels button.
- स्टेप -3 The "plus sign" that used to be in the upper right corner next to your - create a new post,Story,Reel, or Live
- स्टेप -4 notifications and DMs is now in the upper right corner.
- Reels 30 सेकंड तक कर दी गई है।
Reels pahele 15 सेकंड लंबा था। इसलिए यदि आपने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर share की है, तो दर्शक रील पर क्लिक किए बिना, आपकी स्टोरी में देख सकता है।
- Here's how to change the duration
To adjust this, press the "15" button on the left side of the screen before you begin recording. You can choose between 15 and 30 seconds before you start filming, but once you start, it's locked in at the duration you want.
- instagram messenger update :
चैट Theme बदलें, नई इमोजी का उपयोग करके DM पर प्रतिक्रिया करें, Instagram पर Reply देने के लिए स्वाइप करें
- change DM theme
On the top right-hand side, users will notice the DM arrow icon has changed to the Messenger icon.To use Instagram's messaging features, users must:
- इंस्टाग्राम अपडेट करें and एक चैट ओपन करे
- ऊपर दाईं ओर i button या अधिक विकल्प पर click करें
- थीम पर जाएं, अन्य विषयों में प्राइड, लव, टाई डाई जैसे विकल्प दिखाई देंगे
- एक theme चुनें and you can see the change .
- अब आप Whatsapp की तरह इंस्टाग्राम में भी reply दे सकते हो
Users can also swipe right to reply back to a text and long-press and choosing any emoji to reply back to a message. or नहीं तो प्लस बटन डिस्प्ले होगा वह क्लिक कीजिये .
इंस्टाग्राम अब आपके भेजे गए massages भी नए नए colours में दिखा रहा है :
No comments:
Post a Comment