Uber Update

Uber's new 'On-Trip Reporting' tool ,अब आप uncomfortable सवारी की रिपोर्ट कर सकते है। 



उबेर ने अपने सवारों के लिए एक नया tool जोड़ा जो यात्रा के दौरान असहज परिस्थितियों में खुद को पाते हैं।

The ride-hailing giant ने बुधवार को "ऑन-ट्रिप रिपोर्टिंग" लॉन्च किया, जो लोगों को वास्तविक समय में गैर-आपातकालीन सुरक्षा घटनाओं के बारे में कंपनी को सावधानीपूर्वक सचेत करने की सुविधा देता है।


उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता लापरवाह ड्राइविंग या अनुचित प्रश्नों की तरह व्यवहार का 

पहले, सवारों को इंतजार करना पड़ता था जब तक कि यात्रा पूरी न हो जाए कि यह कैसे चले। लेकिन यह हमेशा प्रभावी नहीं था क्योंकि लोग अक्सर काम,office , मीटिंग्स या सामाजिक समारोहों में जाने की जल्दी में होते हैं और कार से बाहर निकलने के तुरंत बाद रिपोर्ट दर्ज करने का समय नहीं होता है।दस्तावेजीकरण कर सकते हैं क्योंकि यात्रा जारी है और ऐसा होने पर उबर की सुरक्षा टीम को रिपोर्ट  कर सकते हैं

"People are on the move. On-Trip Reporting gives them an opportunity to report information while it's right there on their mind, while they're thinking about it at the moment," said Tracey Breeden, global head of women's safety and gender-based violence at Uber.

The incident reporting tool  ऐप के app's Safety Toolkit में दिखेगा। उबर की सुरक्षा टीम का कोई व्यक्ति सवारी समाप्त होने के बाद किसी समय यात्री और चालक दोनों के साथ चलेगा।

और ड्राइवरों भी को सूचित किया जाता है वे यात्रा के दौरान खुद को सही तरीके से संचालित करे साथ ही उसके लिए educational materials on how to properly conduct themselves शैक्षिक सामग्री प्राप्त की जाएगी । रिपोर्ट में ड्राइवर को   पता नहीं चलेगा कि किस सवार ने इसकी चुगली और report की है
उबर यात्रियों के लिए अन्य सुरक्षा समाधान विकसित करने के लिए डेटा का उपयोग करेगा।

सैकड़ों ड्राइवर और सवार यात्रा के दौरान alleging sexual assault मतलब  यौन शोषण  का आरोप लगाते हुए आगे आए हैं, और सैन फ्रांसिस्को स्थित फर्म के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिसमें लोगों ने कहा है कि ड्राइवरों द्वारा उनके साथ बलात्कार या हमला किया गया था।


फिर भी, ये घटनाएं हर दिन ली जाने वाली लाखों यात्राओं को देखते हुए दुर्लभ हैं। हर कोई जो उबेर के लिए ड्राइव करता है, वह काम पर अपने पहले दिन से पहले उसके background की जाच करता है.साथही ,नियमित रूप से अपने ड्राइवरों के आपराधिक -criminal record और ड्राइविंग रिकॉर्ड की भी निगरानी करता है।

वास्तविक समय की घटना रिपोर्टिंग एक नयी  विशेषता है जो उबेर की सवारी करने वाली सेवा को उन सवारों और ड्राइवरों दोनों के लिए सुरक्षित बनाने के लिए है जो इस ऐप का उपयोग करते हैं।

कंपनी ने पहले Ridecheck को लॉन्च किया था, जो uber के GPS डेटा के संभावित क्रैश या अप्रत्याशित लंबे ठहराव को इंगित करने पर ड्राइवरों और सवारों को एक धक्का अधिसूचना भेजता है।

uber ने सुरक्षा में डबल डाउन करने के लिए इन-ऐप आपातकालीन बटन और अन्य सुधारों को भी एकीकृत किया है।