ट्विटर


 


ट्विटर ने AI कंपनी से उसकी वेबसाइट से छवियां लेना बंद करने की मांग की है। 

क्लियरव्यू ने पहले ही फेसबुक और ट्विटर सहित साइटों से तीन बिलियन से अधिक तस्वीरें खींची हैं। 


एफबीआई और होमलैंड सिक्योरिटी विभाग और दुनिया भर में 600 से अधिक अन्य कानून-प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा संदिग्धों की पहचान करने के लिए इनका उपयोग किया जाता है।

मंगलवार को भेजे गए संघर्ष विराम पत्र में, ट्विटर ने कहा कि उसकी नीतियों का उल्लंघन किया गया था और किसी भी एकत्रित डेटा को हटाने का अनुरोध किया गया था।


Twitter is demanding an artificial intelligence company stop collecting data from the social media platform for its facial recognition database.

In a cease-and-desist letter sent this week, Twitter told Clearview AI it is violating its policies by collecting data for its facial recognition software, a Twitter official confirmed to The Hill on Thursday. 

The development was first reported by The New York Times.

भावनाओं का पता लगाने वाली तकनीक को कानून द्वारा प्रतिबंधित किया जाना चाहिए - AI

चेहरे की पहचान की सटीकता से चिंतित अमेरिकी सांसदों 

ट्विटर की डेवलपर समझौते नीति में कहा गया है: "ट्विटर सामग्री से प्राप्त जानकारी का उपयोग, या जानबूझकर प्रदर्शित, वितरित, या अन्यथा किसी भी सार्वजनिक क्षेत्र की इकाई को निगरानी उद्देश्यों के लिए उपलब्ध नहीं किया जा सकता है।"




न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, क्लियरव्यू ऐप में प्रोग्रामिंग शामिल है जो चित्रों को संवर्धित-वास्तविकता वाले चश्मे के साथ जोड़ सकता है जो उपयोगकर्ताओं को किसी के भी नाम और पते की पहचान करने की अनुमति देगा।

क्लियरव्यू ने अभी तक टिप्पणी के लिए अनुरोध का जवाब नहीं दिया है।
'खतरनाक व्यवहार'

अमेरिकी सीनेटर रॉन वेडन ने ट्विटर पर कहा कि क्लीयरव्यू की गतिविधियां "बेहद परेशान करने वाली" थीं।

"हर दिन, हम गोपनीयता की रक्षा के लिए मजबूत संघीय कानूनों की बढ़ती आवश्यकता को देखते हैं।"

"अमेरिकियों को यह जानने का अधिकार है कि क्या उनकी निजी तस्वीरों को गुप्त रूप से एक निजी चेहरे-पहचान डेटाबेस में चूसा जा रहा है," उन्होंने कहा।

सीनेटर एडवर्ड जे मार्के ने बुधवार को कंपनी को भेजे गए एक पत्र में अपनी चिंताओं को भी साझा किया, जिसमें बताया गया कि इसकी तकनीक "खतरनाक व्यवहार को सुविधाजनक बनाने और व्यक्तियों के गुमनाम जीवन को प्रभावी ढंग से नष्ट करने की क्षमता को नष्ट कर सकती है"।

यह सुझाव है कि यूरोपीय आयोग सार्वजनिक क्षेत्रों में चेहरे की पहचान के उपयोग पर पांच साल के प्रतिबंध पर विचार कर रहा है।

नियामक चाहते हैं कि तकनीक के दुरुपयोग को रोकने के लिए कैसे काम किया जाए।

बीजिंग के अनुसंधान संस्थान के एक हालिया सर्वेक्षण में कुछ 74% चीनी उत्तरदाताओं ने कहा कि वे अपनी पहचान को सत्यापित करने के लिए तकनीक पर पारंपरिक आईडी विधियों का उपयोग करने में सक्षम होना चाहते थे।

चेहरे की पहचान तकनीक के उपयोग को लेकर चिंताएं हाल ही में बढ़ी हैं, यहां तक ​​कि चीन में भी, जहां सरकार अपने उपयोग को जारी रखना चाहती है।