फोटोग्राफी and Earning








फोटोग्राफी एक मजेदार शौक है।एक फोटोग्राफर के जीवन के बारे में दूसरे दिन सोच रहा था। पहली नज़र में, यह एक अद्भुत लगता है।

कल्पना कीजिए कि आपका समय दुनिया की यात्रा करने में, सुंदर फोटोस खींच ने में है, जो सभी को पसंद आए। दुर्भाग्य से, हालांकि, यह सपना अक्सर असंभव जैसा लगता है।

इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक सफल फोटोग्राफर नहीं हो सकते हैं - इसके विपरीत, इसका मतलब है कि एक सफल फोटोग्राफर होने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से निपटना होगा। यहाँ कुछ सबसे सर्वव्यापी संघर्ष हैं जो दुनिया भर के फोटोग्राफर दैनिक आधार पर सामना करते हैं। यदि आप एक शौकीन फोटोग्राफर हैं, तो आपको कोई संदेह नहीं है कि आपकी हार्ड ड्राइव पर बैठे चित्रों का एक पुस्तकालय है, जो डिजिटल धूल इकट्ठा कर रहा है। क्यों न इन तस्वीरों को ऑनलाइन बेचा जाए और पैसा कमाया जाए? और You’ll be able to put the funds towards that telephone lens you’ve always wanted.



 


 

एक फोटोग्राफर के रूप में, आप आसानी से कुछ अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं (या यहां तक ​​कि एक नया कैरियर शुरू कर सकते हैं!) यदि आप अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन बेचने के लिए सही स्थान जानते हैं। विभिन्न कौशल स्तरों के फोटोग्राफर अपने काम के लिए उच्च मांग में हैं, अब पहले से कहीं अधिक है। बड़े निगमों, छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों से सभी लोग ब्लॉगर्स, ग्राफिक डिजाइनर, मार्केटर्स और प्रकाशकों के लिए ऑनलाइन नियमित रूप से फोटो खरीदते हैं और उनका उपयोग करते हैं। 

क्या आप अपनी तस्वीरों को ऑनलाइन बेचना चाहते हैं और कुछ पैसे कमाना चाहते हैं? आश्चर्य है कि कौन सी वेबसाइट आपको स्टॉक फ़ोटो बेचने की अनुमति देती हैं?

हम आज आपको ऎसी ही एक वेबसाइट का नाम बताना चाहते है,These photo selling website can finally give your photography the recognition that it deserves.

इस वेबसाइट का नाम है,--

https://www.mostphotos.com/


Mostphotos is a global online marketplace for images and graphics,MostPhotos ने 2005 में स्वीडिश स्टॉक फोटो एजेंसी के रूप में शुरू किया था लेकिन हाल ही में अंग्रेजी भाषा में अनुवाद किया गया और विश्व स्तर पर लॉन्च किया गया। साइट के उपयोगकर्ताओं और भाषा के आसपास अभी भी एक भारी स्कैंडिनेवियाई उपस्थिति है.


कोई रिव्यु नहीं होता यहाँ - प्रस्तुत तस्वीरें स्वचालित रूप से स्वीकार की जाती हैं और तुरंत बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाती हैं। कानूनी दिशानिर्देशों को पूरा नहीं करने वाली किसी भी छवि को रिपोर्ट किया जा सकता है और प्रशासकों द्वारा हटा दिया जाएगा।


इस एजेंसी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी पहले से अपलोड की गई फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आपकी तस्वीरों का एक और बैकअप।अपलोड करना तेज और आसान है। आपकी फ़ोटो को अस्वीकार करने के लिए कोई समीक्षक नहीं हैं जिसका अर्थ है कि सब कुछ स्वीकार कर लिया गया है। अन्य सदस्य आपकी तस्वीरों को लाइक और शेयर कर सकते हैं।


MostPhotos.com के साथ आप प्रत्येक फोटो बिक्री के लिए 50% तक प्राप्त कर सकते हैं और किसी भी समर्थित भुगतान प्रणाली के लिए धन प्राप्त कर सकते हैं (मुझे पता है कि पेपैल और प्रत्यक्ष बैंक जमा समर्थित हैं)। मोस्टफ़ोटो अन्य साइटों की तुलना में नया है, जहाँ आप फोटोग्राफी के साथ पैसा कमा सकते हैं, लेकिन उनके पास बहुत अच्छे प्रस्ताव और कमाई के साधन हैं, जो अद्वितीय बनाते हैं।

Once you’ve earned 10€ or more, you can make a withdrawal request. We have three different payment methods:

- Paypal
- Bank
- Stripe

Images selling cost 25 euros, (about $38 US) putting them at the high end of the microstock pricing structure (anything over $50 is not usually considered to be microstock). One interesting point is that images are not reviewed by moderators or image inspectors but by actual site users who vote if an image has artistic and commercial value. It's up to the photographer to make sure that the images are suitable for stock sales.

so making money by doing what you love is a bonus.